चौरीचौरा। लेडी प्रसन्न कौर इंटर कॉलेज बसडीला में गुरुवार को आयोजित वन महोत्सव को संबोधित करते प्रबंधक व समाजसेवी सुखदेव सिंह मजीठिया ने कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर हम ऑक्सीजन को वातावरण में उपलब्ध करा सकते हैं। पेड़-पौधे सभी प्रकार की विषैली गैसों को अवशोषित कर लेते हैं और हमें शुद्ध वायु प्रदान करते हैं।
यदि वृक्षारोपण के महत्व को नहीं समझा गया तो आने वाली भावी पीढ़ी को बहुत नुकसान झेलना पड़ेगा। कॉलेज व वन विभाग के संयुक्त तत्वावधान में पीपल, पाकड़, कटहल, बड़हर, सागौन आदि के पौध रोपित किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉक्टर दिनेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि आज मुख्यमंत्री की प्रेरणा से प्रदेश में वृक्षारोपण पर महाअभियान चलाया जा रहा है जो पर्यावरण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। पौधरोपण में वरिष्ठ शिक्षक अरविंद सिंह, महेश्वर प्रसाद त्रिपाठी, अच्छेलाल, राधेश्याम प्रजापति, सुभाष चंद्र सोनकर, अनिल सिंह, रामजीत व रेनू ने वृक्षारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने में सक्रिय योगदान दिया।
इस अवसर पर क्षेत्रीय वन अधिकारी संजय कुमार, सेक्शन प्रभारी सरदारनगर एवं वन दरोगा शैलेंद्र प्रताप सिंह, गोविंद यादव, वन रक्षक चंदन, पिंटू सिंह, नैमुद्दीन अंसारी समाजसेवी वशिष्ठ ओझा भी उपस्थित रहे।


रिपोर्ट जितेंद्र गुप्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »