किसी भी परिस्थिति में पत्रकार और पुलिस को अपना कर्तव्य निर्वहन करना ही होता है -एस.पी.क्राइम

रिपोर्ट जितेंद्र गुप्ता

गोरखपुर। तारामंडल स्थित क्षत्रिय महासभागार मे भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार समन्वय समिति का एक भव्य कार्यक्रम आयोजित हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्रीमती इंदु प्रभा सिंह जी ने कहा कि पत्रकारों और पुलिस के सामने कार्य करते समय समान चुनौतियां होती है। पत्रकारों को किसी भी परिस्थिति में समाचार संकलन से लेकर प्रेषण तक का कार्य करना होता है और यही स्थिति पुलिस के सामने भी है। उन्हें भी अपने कर्तव्य निष्ठा के आगे किसी भी परिस्थिति में कार्य करना होता है, चाहे आंधी आए या तूफान, बर्फ पड़ रही हो या वर्षा हो रही हो हर परिस्थिति में पत्रकार और पुलिस को अपना कर्तव्य निर्वहन करना होता है। वे तारामंडल स्थित क्षत्रिय महासभागार में भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार समन्वय समिति व सोशल मीडिया पत्रकार महासंघ के ‘पत्रकार यात्रा सम्मान समारोह’ के नौवें पड़ाव में बतौर मुख्य अतिथि बोल रही थीं। उन्होंने कुछ पत्रकारों द्वारा पत्रकारिता को व्यवसाय के रूप में लेने पर इसमें आई गिरावट के बारे में भी इशारा करते हुए कहा कि इससे चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। निष्पक्ष पत्रकार हमेशा चमकते सूर्य की तरह होता है।
कार्यक्रम को अध्यक्षीय सम्बोधन में संगठन के संस्थापक राष्ट्रीय अध्यक्ष सरदार दिलावर सिंह ने इसके उद्देश्य पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि पूरे देश के प्रिंट मीडिया, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, डिजिटल मीडिया एवं सोशल मीडिया के पत्रकार हमारा परिवार हैं और सभी को एकजुट होकर रहने की आवश्यकता है।
कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए भारतीय अपना समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजन सिंह सूर्यवंशी ने कहा कि पत्रकारों के सुख दुख की घड़ी में काम आने वाले संगठन ही पत्रकारों की चिंता करते हैं, जैसे कि भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार समन्वय समिति कर रहा है। उन्होंने सभी आगतों के प्रति आभार व्यक्त किया।
कार्यक्रम में पत्रकार संगठन के प्रान्तीय अध्यक्ष मार्कण्डेय मिश्रा, मदन मोहन मालवीय इंजीनियरिंग कॉलेज गोरखपुर के अधिष्ठाता डॉ. गोविन्द पाण्डेय, भारत दूरसंचार निगम लिमिटेड के महाप्रबंधक विद्यानंद आजाद, क्षत्रिय महासभा के अध्यक्ष ओमप्रकाश सिंह, समाजसेवी महेश शुक्ला उर्फ झाड़ू बाबा, दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विद्यालय गोरखपुर के अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अजय कुमार शुक्ला, ऑल इंडिया स्माल न्यूज पेपर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष उमेश चंद्र मिश्र, संगठन के गोरखपुर जिला प्रभारी डाक्टर सतीश चन्द्र शुक्ल सहित तमाम अतिथियों एवं बुद्धिजीवी ने अपने अपने विचार रखे।
कार्यक्रम में गोरखपुर के अलावा मऊ, बलिया, देवरिया, सहारनपुर, महाराजगंज, कुशीनगर, बहराइच, गोंडा, सिवान, बस्ती आदि जनपदों से लगभग ढाई सौ पत्रकारों ने भाग लिया। अंत में अइसना के अध्यक्ष एंव तीसरी आँख एक्सप्रेस के संपादक श्री उमेश चन्द्र मिश्र, कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर सतीश चन्द्र शुक्ला एवं पत्रकार संगठन ब भारतीय अपना समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी आगतों के प्रति आभार व्यक्त कर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार समन्वय समिति द्वारा निकट भविष्य में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए निमंत्रण भी दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »