इटावा में पोलिंग बूथ के लिए रवाना हुए मतदानकर्मी:3 विधानसभा सीटों पर 20 फरवरी को होगा मतदान, बच्चों को लेकर EVM लेने पहुंचीं महिला मतदानकर्मी
इटावा में कल यानी 20 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए नवीन मंडी से पोलिंग पार्टियां बूथों के लिए रवाना की गईं। मतदान के लिए जिला प्रशासन की तैयारियां पूरी हो गई हैं। 1,446 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। खास बात यह रही, बच्चों को गोद मे लेकर महिला मतदानकर्मी चुनाव सामग्री लेने पहुंचीं।
बता दें, जिले की 3 विधानसभा सीटों पर रविवार को सुबह 7 बजे मतदान शुरू होना है, जिसके लिए आज शहर के नवीन मंडी से जिला निर्वाचन अधिकारी श्रुति सिंह, अपर जिलाधिकारी जय प्रकाश सिंह, एसएसपी के निर्देशन में जसवंतनगर-199, इटावा सदर-200, भरथना सुरक्षित-201 के लिए हजारों मतदानकर्मी मतदान केंद्रों के लिए रवाना किए गए।

मतदान केंद्र पर जाने के लिए चुनाव सामग्री लेते मतदान कर्मी।
बच्चा छोटा है, लेकिन ड्यूटी तो करनी ही है
महिला मतदानकर्मी ने बताया, कोशिश की ड्यूटी हटवाने के लिए, लेकिन नहीं हटी। महिला का कहना था बच्चा छोटा है लेकिन ड्यूटी तो करनी है। मतदान के दौरान बच्चे को लेकर समस्या तो रहेगी। घर में ऐसा कोई भी नहीं, जिसके पास बच्चे को छोड़ सकें। अपर निर्वाचन अधिकारी जय प्रकाश सिंह ने बताया, कल होने वाले मतदान को लेकर 1,446 पोलिंग पार्टी रवाना हो रही हैं। जिले के तीनों विधानसभा में 8 आदर्श बूथ, 6 सखी बूथ बनाए गए हैं। वहीं पर बैठने की अच्छी व्यवस्था है। सखी बूथ पर चाय-पानी की व्यवस्था की गई है।
सभी मतदाताओं को मास्क लगाकर आने की अपील की गई है। साथ ही मतदाताओं को हर बूथ पर ग्लब्स, मास्क, सैनिटाइजर की भी व्यवस्था की गई है। वहीं जसवंतनगर, भर्थना विधानसभा में दिव्यांगजनों और बुजुर्गों के लिए 2 वाहनों की व्यवस्था की गई है। सदर क्षेत्र में 10 गाड़ियों की व्यवस्था की गई है। जिसके लिए कंट्रोल रूम का नंबर भी दिया गया है, जो लोग फोन करेंगे तो उनके लिए वाहन की व्यवस्था की गई है। सभी मतदाता 13 तरह के पहचान चिन्ह से मतदान कर सकेंगे।
जिले की 3 विधानसभा में 1,446 पोलिंग बूथ बनाए हैं। जिसमें सबसे अधिक पोलिंग बूथ भरथना विधानसभा में 510 बनाए गए हैं। वहीं जसवंतनगर विधानसभा में 483 पोलिंग बूथ और इटावा सदर में 453 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं। आज सुबह से पोलिंग पार्टियों को उनके गंतव्य तक रवाना करने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है।
एसएसपी ने दी जानकारी
एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया, चुनाव सुरक्षित कराने के लिए 10 हजार सुरक्षाकर्मी, जिसमें पैरामिलिट्री फोर्स के साथ पुलिस के जवान एवं होमगार्ड जनपद में मौजूद रहेंगे। सभी पोलिंग बूथ पर हॉफ सेक्शन पैरामिलिट्री फोर्स मौजूद रहेगी। पूरे जनपद में 77 क्लस्टर मोबाइल बनाए गए हैं। 158 सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे। 15 जोनल मजिस्ट्रेट रहेंगे। 6 डिप्टी एसपी रैंक के पुलिस अधिकारी रहेंगे। एडिशनल एसपी भी पूरे चुनाव पर नजर रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »