ब्यूरो रिपोर्ट : ज्योति सिंह

किसी भी सूरत में जिला पंचायत से नहीं होगा घटिया निर्माण

अपने इलाके में कार्य की गुणवत्ता सदस्य भी देखें और बताएं

मेरे ऊपर कमीशनखोरी का आरोप लगाने वाले पेश करें सबूत : सपना

घटिया निर्माण कराने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैक लिस्टेडः सपना

जिला पंचायत में ठेकेदारों का प्रवेश किया गया है वर्चित

गाजीपुर। जिला पंचायत अध्यक्ष सपना सिंह ने कमीशन का आरोप लगाने वाले लोगों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि बिना सबूत के आरोप लगाने वाले अपनी गिरांबान में झांककर देखें। ऐसे लोगों की कुंडली मेरी पास रखी हुई है। अगर खोल दिया तो फिर इस तरह की बिना सिर पैर की बात करने की हिम्मत नहीं जुटा पाएंगे। जहां तक जिला पंचायत से होने वाले कार्यों की गुणवत्ता का सवाल है तो इसके लिए अपर मुख्य अधिकारी को निर्देशित किया गया है।जिन ठेकेदारों ने घटिया कार्य कराएं हैं या फिर उनकी शिकायत मिली है, ऐसे लोगों को जल्द ही ब्लैक लिस्टेड किया जाएगा। एमएमए को ऐसे लोगों की सूची बनाने के लिए कहा गया है। उन्होंने यह भी कहा कि पहले जिला पंचायत से जिले का विकास प्रभावित था। मेरे जिला पंचायत अध्यक्ष बनते ही अधूरे कार्यों को पूरा कराया गया। यह पहली जिला पंचायत जहां पर इतनी तेजी से विकास कार्य किए जा रहे हैं। जिन जिला पंचायत सदस्यों ने आरोप लगाए हैं उनका मेरे पास कोई लिखित पत्र नहीं आया है। मगर अब हमारा पत्र ऐसे लोगों के पास जाएगा, जो घटिया आरोप लगा रहे हैं।
कई वर्षों बाद जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर भाजपा की सपना सिंह चेयरमैन बनीं थी। समाजवादी पार्टी चाहकर भी चेयरमैन नहीं बना सकीं। सपना सिंह के चेयरमैन बनने के बाद डंप पड़े 60 करोड़ से अधिक की धनराशि का टेंडर एवं अधूरे भुगतान कराए गए। इन कार्यों की गुणवत्ता देखने के लिए चेयरमैन ने कई परियोजनाओं का खुद ही निरीक्षण किया। कई परियोजनाओं की डंप पड़ी परियोजनाओं को शुरू कराया। अब तक करोड़ों की परियोजनाओं का टेंडर हो चुका है।अभी अन्य परियोजनाओं पर टेंडर की प्रक्रिया गतिमान है। जिला पंचायत से हो रहे विकास से कुछ लोग एक तरह से परेशान से हो गए हैं। चेयरमैन सपना सिंह ने एक बातचीत के दौरान कहा कि जिला पंचायत कार्यालय विकास के पथ पर तेजी से आगे बढ़ रहा है। सड़क, नाली, खड़जा के अलावा हर ग्राम पंचायतों में स्ट्रीट लाइट लगाने के निर्देश दिए गए हैं। जिन लोगों को मेरे विकास कार्य से किसी तरह की परेशानी है तो वह सीधे मुझसे मिलकर अपनी बात कह सकता है।
अगर उसकी शिकायत में दम होगा तो अवश्य कार्रवाई होगी। लेकिन बिना सबूत के इस तरह का अगर किसी ने आरोप लगाए तो उसके खिलाफ मानहानि का दावा भी पेश किया जाएगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »