जिम्मेदारों को हिस्सा देने के बाद खनन का धंधा चलने की हो रही चर्चा

पीलीभीत कलीनगर गभिया शारदा नदी में अवैध खनन से शारदा किनारे बसे गांव को कटान का भयंकर खतरा पैदा हो गया है।पीलीभीत कलीनगर में अवैध खनन का काला खेल चल रहा है. खनन माफिया शारदा नदी में अवैध खनन कर रहे हैं. शारदा नदी के बीचों-बीच 20-20 फीट गहराई से बालू निकाल रहे है।
वहीं स्थानीय गांव में पानी भर रहा है।तहसील कलीनगर में खनन का काला खेल चल रहा है. खनन से जुड़े खिलाड़ी अब शारदा नदी को भी नहीं बख्श रहे हैं।खनन करने वालों के हौसले इतने बुलंद हैं कि उन्होंने शारदा नदी के बीचोंबीच 20-20 फीट गहराई से बालू निकाल रहे है।
शारदा नदी में हो रहे सफेद सोने के इस खनन से करीब शारदा किनारे बसे गांव को कटान का भयंकर खतरा पैदा हो गया है। शारदा नदी में चल रहा अवैध खनन का खेल।शारदा नदी की तरफ बढ़ते हैं.नदी के किनारे जेसीबी मशीनें खड़ी दिखाई पड़ती हैं, जो खनन की कहानी खुद बयां कर रही हैं.शारदा किनारे बसे गांवों को बचाने के लिए योगी सरकार ने करोड़ की कार्ययोजना बनाकर शारदा की तबाही से बचाने को काम किया है।लेकिन खनन माफिया सब भूल कर शारदा नदी से रात के अंधेरे में दर्जनं ट्रैक्टर ट्रालियां से खनन कर रहे है।सुत्र बताते है कई विभागो़ं की मिली भगत चल रहा है खनन का धंधा।
कलीनगर क्षेत्र के शारदा नदी के गभिया घाट पर हो रहा है रेत खनन।शारदा नदी के बीचोंबीच गांव वालों की शारदा से तबाह हो चुकी जमीन।जेसीवी मशीन से शारदा नदी का सीना चीर दिया गया है. 20 से 25 फीट गहरे गड्ढे कर दिए गए हैं।

एसडीएम ऋषि कांत राजवंशी ने बताया खनन की मौके पर पंहुचकर करेंगे जांच। मामला सही पाए जाने पर होगी कार्रवाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »