रिपोर्ट : मीनू बरकाती

तस्क

हजारा सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल ने उर्वरक समेत तीन तस्करों को दबोच लिया है जो उर्वरक लेकर भारत से नेपाल जाने का प्रयास कर रहे थे ।समान समेत तस्करों को कस्टम के हवाले कर दिया है ।49 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल पीलीभीत कंपनी की शारदा पुरी सीमा चौकी प्रभारी निरीक्षक अंकित कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को 4 बजे भारत नेपाल सीमा स्तंभ संख्या 40 के निकट से कुछ तस्कर मोटरसाइकिल से खाद की खेप लेकर भारत से नेपाल जाने का प्रयास कर रहे थे।पेट्रोलिंग कर रही एस एस बी और पुलिस की संयुक्त टीम ने घेराबंदी कर तस्करों को समान समेत सीमा पर ही दबोच लिया।तलाशी में तस्करों के पास से 3 बाइक और नौ बोरी खाद बरामद हुई। बरामद खाद का लाखों रुपए का सीजर बनाकर पलिया कस्टम के सुपुर्द कर दिया गया है।
पकड़े गए तस्करों ने पूछताछ में अपना नाम राजू चौहान, सतनाम सिंह, जसवंत सिंह, ग्राम कंबोज नगर थाना हजारा तहसील पूरनपुर जनपद पीलीभीत का निवासी बताया है ।
पकडने वाली टीम में सशस्त्र शारदा पूरी सीमा चौकी प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर अंकित कुमार, एएहआई पुष्कर नेगी, हेडकांस्टेबल गजेंद्र चौधरी ,कांस्टेवल गौरव ,रतन सिंह और चालक अजय कुमार के अलावा थाना हजारा पुलिस टीम के एसआई राजवीर सिंह, कांस्टेबल अंकुर कुमार, मोहित कुमार और प्रवीण कुमार मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »