संवाददाता: बेलाल अहमद

देवली/बहादुरगंज /गाज़ीपुर : गोपीनाथ विद्या ट्रस्ट द्वारा संचालित गोपीनाथ पीजी कालेज व जी.एन.वुमेन्स एजुकेशनल इंस्टीट्यूट द्वारा कालेज परिसर से मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। रैली के माध्यम से लोगों को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराने और चुनाव के दिन शत प्रतिशत मतदान करने के लिए जागरूक किया गया।
जन जागरूकता रैली कालेज परिसर से देवली गांव, सनेहुआ होते हुए कई गांव में भ्रमण कर कालेज के क्रीडांगन पर आकर समाप्त हुई उसके बाद मानव श्रंखला बनायी गयी।
यहां प्रबंधक शिवम त्रिपाठी ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि मतदान सभी का अधिकार है। जो युवा 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके हैं, वह अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। अभी तक वोट नहीं नहीं बना हैं तो 18 साल की आयु पूरी कर चुके युवा लोकतंत्र की मजबूती के लिए नजदीकी मतदान केंद्र में तैनात बीएलओ से संपर्क कर वोटर लिस्ट में नाम दर्ज करवाने के लिए आवेदन पत्र भरकर जमा कराएं। इसके फार्म 6 भरना होगा।
मतदाता सूची में किसी भी प्रकार की गलती में सुधार करने, नाम, पता, आयु और मतदाता पहचान पत्र खो जाने पर दोबारा पहचान पत्र बनाए जाने के लिए फार्म 8 भरना होगा। एक ही विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत यदि मकान बदला गया है, तो संशोधन हेतु फार्म 8ए भर कर नया पता दर्ज करवाया जा सकता है
प्राचार्य डॉ सुधा त्रिपाठी ने कहा कि स्वस्थ लोकतंत्र के लिए शत-प्रतिशत मतदान जरूरी है, चाहे वह लोकसभा चुनाव हो या विधानसभा, निकाय या पंचायत चुनाव। 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके युवाओं को मतदाता सूची में नाम दर्ज कराकर लोकतंत्र के उत्सव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।
इस मौके पर डॉ गिरीश चंद्र, डॉ उमेश मिश्रा, डॉ चंद्रमणि पांडेय, सईदुज़्ज़फर, डॉ विजय लक्ष्मी, अनिता पाल, प्रतिमा पांडेय, चंद्रकेश दूबे, रवि, मनीष मौर्या, आदि सहित रैली में महाविद्यालय के छात्र- छात्राएं बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »