आजमगढ़ 09 नवम्बर– 13 नवम्बर को राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर मण्डलायुक्त विजय विश्वास पंत, डीआईजी अखिलेश कुमार, जिलाधिकारी राजेश कुमार, पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा संयुक्त रुप से आजमबाद के यशपालपुर गांव का निरीक्षण किया गया तथा संबंधित अधिकारियों को यह निर्देश दिए कि पांडाल एवं रोड के संपूर्ण कार्य को हर हाल में 11 नवंबर तक पूरा कर लिया जाए।
जिलाधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि जनपद में मा0 गृहमंत्री, भारत सरकार, अमित शाह जी द्वारा राज्य विश्वविद्यालय का शिलान्यास कार्यक्रम 13 नवम्बर को प्रस्तावित है। पूरे विश्वविद्यालय का निर्माण 50 एकड़ में होने वाला है, इसके लिए पूरी जमीन अधिग्रहित की जा चुकी है और पूरी जमीन विश्वविद्यालय के नाम दर्ज की जा चुकी है। उन्होने कहा कि शिलान्यास होते ही फेज-1 पर कार्य शुरू हो जायेगा, इसके बाद फेज-2 पर कार्य किया जायेगा। उन्होने बताया कि फेज-1 लगभग 100 करोड़ का प्रोजेक्ट है, जिसमें एकेडमिक ब्लाक और हास्टल बनाये जायेंगे और फेज-2 में रेसिडेन्सियल काम्प्लेक्स बनाये जायेंगे। जिलाधिकारी ने कहा कि विश्वविद्यालय को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जायेगा। उन्होने कहा कि राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। इस कार्यक्रम में लगभग 1 लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना है, इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से अधिक से अधिक पुलिस बल की तैनाती की गयी है।
पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कहा कि 13 नवम्बर को मा0 गृह मंत्री जी द्वारा शिलान्यास कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियॉ की जा चुकी हैं, पुलिस बल की तैनाती बिन्दुवार की गयी है। शिलान्यास कार्यक्रम स्थल के पूरे एरिया को 18 जोन में बांटा गया है। अन्य जनपदों से भी सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस बल की व्यवस्था हेतु मांग की गयी है। उन्होने बताया कि पार्किंग हेतु भी पुलिस बल की अलग से ड्यूटी लगायी जायेगी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला, अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 आजाद भगत सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अनिल कुमार मिश्र, ज्वाइण्ट मजिस्ट्रेट/एसडीएम सगड़ी गौरव कुमार सहित संबंधित जिला स्तरीय अधिकारी एवं पीडब्ल्यूडी के अधिकारी उपस्थित रहे।

By ब्रिजेश यादव

सर्वोच्च दर्पण सहायक ब्यूरो चीफ आजमगढ़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »