उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने मीडिया को बताया कि ट्रेन संख्या 20503/02504 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली दिल्ली-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस का संचालन अब रोजाना दोनों तरफ से किया जाएगा। जबकि यह ट्रेन पहले सप्ताह में सिर्फ एक दिन चलती थी।

भारतीय रेलवे ने कोरोना महामारी के कारण रद की गईं कई यात्री ट्रेनों को फिर से शुरू करने का फैसला किया है। वहीं वर्तमान में चल रही यात्री ट्रेनों के समय को लेकर कुछ बदलाव करने का भी निर्णय लिया है।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने मीडिया को बताया कि ट्रेन संख्या 20503/02504 डिब्रूगढ़-नई दिल्ली, दिल्ली-डिब्रूगढ़ साप्ताहिक राजधानी एक्सप्रेस का संचालन अब रोजाना दोनों तरफ से किया जाएगा। जबकि यह ट्रेन पहले सप्ताह में सिर्फ एक दिन चलती थी।

इसके अलावा दो जोड़ी ट्रेनों के समय में बदलाव के साथ उनके गंतव्य स्थान (Destination Point) को भी बढ़ाने का फैसला किया गया है। जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि ट्रेन संख्या 54769/54770 तिलक ब्रिज-रोहतक-तिलक ब्रिज पैसेंजर ट्रेन के गंतव्य को तिलक ब्रिज से भिवानी तक और ट्रेन नंबर 54423/54424 दिल्ली जं-भिवानी-दिल्ली जंक्शन पैसेंजर ट्रेन के गंतव्य को भिवानी से हिसार तक बढ़ाया जाएगा।

भारतीय रेलवे के एक अन्य वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रेलवे की तरफ से फिलहाल समय सारिणी और गंतव्य परिवर्तन पर परिपत्र जारी नहीं किया गया है। अधिकारी के अनुसार समय सारिणी और गंतव्य आदेश में बदलाव अक्टूबर में आता है लेकिन बदलाव करने की तैयारी सितंबर से की जाती है। अधिकारी ने कहा, समय सारिणी और गंतव्य में बदलाव कब से लागू होगा, इसकी कोई विशेष तारीख तय नहीं की गई है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Translate »